नडाल चौथे दौर में, निशिकोरी बाहर

Saturday, Jul 08, 2017 - 08:29 AM (IST)

लंदन: राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामैंट के पुरूष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई लेकिन एशिया के चोटी के खिलाड़ी केई निशकोरी तीसरे दौर से आगे बढऩे में नाकाम रहे।   नडाल ने रूस के कारेन खाचनोव को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4, 7-6 से हराकर सातवीं बार इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने इस तरह से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में बिना सेट गंवाए लगातार दसवां मैच जीता।   

बेहतरीन फार्म में चल रहे विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी नडाल को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये 16वीं वरीयता प्राप्त जाइल्स मुलेर का सामना करना होगा।   जापान के निशकोरी का ग्रास कोर्ट पर लचर प्रदर्शन जारी रहा। विंबलडन में नौवीं बार भाग ले रहे विश्व के इस नौवें नंबर के खिलाड़ी को सातवीं बार पहले सप्ताह में आल इंग्लैंड क्लब का अलविदा कहना पड़ा। स्पेन के 18वीं वरीयता प्राप्त राबर्टाे बातिस्ता आगुट ने निशिकोरी को 6-4, 7-6 (7ा3), 3-6, 6-3 से हराकर दूसरी बार विंबलडन के अंतिम 16 में जगह बनाई।  

आगुट को अगले दौर में मारिन सिलिच की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। क्रोएशिया के सातवीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-4, 7-6 (7ा3), 6-4 से हराकर छठी बार चौथे दौर में प्रवेश किया। लक्समबर्ग के 16वीं वरीयता प्राप्त मुलेर ने भी 3 सेट में जीत दर्ज करके प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। उन्होंने ब्रिटेन के अलजाज बेडेने को 7-6 (7ा4), 7-5, 6-4 से हराया।   

Advertising