जोकोविच और नडाल दूसरे दौर में, मुगुरूजा भी जीती

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 08:40 AM (IST)

पेरिस: नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टैनिस टूर्नामैंट के पुरूष एकल में खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शुरूआत पहले दौर में स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स पर सीधे सेटों में आसान जीत के साथ की जबकि क्ले कोर्ट के दिग्गज रफेल नडाल भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे।  

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के जोकोविच ने 12 महीने पहले पेरिस में करियर ग्रैंडस्लैम पूरा किया था लेकिन इसके बाद से उनकी फार्म में गिरावट आई है।  जोकोविच को हालांकि आज ग्रेनोलर्स को 6-3, 6-4, 6-2 से हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई। दूसरे सेट में हालांकि जोकोविच ने 4 बार सर्विस गंवाई और उन्हें ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ नौ सेट प्वाइंट की जरूरत पड़ी जिसने पिछले 3 मैचों में उनके खिलाफ सिर्फ 10 गेम जीते थे।  

सर्बिया का यह दिग्गज खिलाड़ी ओपन युग में सभी चार मेजर खिताब कम से कम दो बार जीतने वाला पहले पुरूष खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहा है। जोकोविच अगले दौर में पुर्तगाल के जाओ सोसा से भिड़ेंगे जिन्होंने सर्बिया के यांको टिपसरेविच को 4-6, 7-6, 6-2, 6-2 से हराया।  दूसरी तरफ रिकार्ड 10वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए उतरे नडाल को फ्रांस के बेनोइट पियरे को 6-1, 6-4, 6-1 से हराने में बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News