नडाल सेमीफाइनल में, निशिकोरी बाहर

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 12:43 PM (IST)

मियामी: स्पेन के राफेल नडाल ने अमेरिका के जैक सॉक को लगातार सेटों में हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि दूसरी सीड जापान के केई निशिकोरी उलटफेर का शिकार होकर मुकाबले से बाहर हो गए हैं।   

नडाल ने यहां क्रैंडन पार्क में पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में सॉक को लगातार सेटों में 6-2 6-3 से मात देकर अंतिम 4 में प्रवेश कर लिया। हालांकि एक उलटफेर में निशिकोरी को गैर वरीय इटली के फाबियो फोगनिनी ने 6-4 6-2 से हराकर बाहर कर दिया है।  हालांकि दूसरे सेट में सॉक ने स्पेनिश खिलाड़ी के सामने कुछ चुनौती रखी। 13वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने एक समय 15-40 की बढ़त बनाई और नडाल को संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया। नडाल ने कहा कि मेरे लिए उस समय काफी मुश्किल क्षण था। मैं तो उस समय तीसरे सेट के बारे में सोचने लगा था। मेरे लिए यह अच्छा है कि मैंने गेम बचाया। 

नडाल यदि सेमीफाइनल में जीत जाते हैं तो फाइनल में उन्हें चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है जो फिलहाल उनके लिये बड़ा खतरा बने हुये हैं। हाल में आस्ट्रेलियन ओपन फाइनल के बाद इंडियन वेल्स में भी फेडरर ने स्पेनिश खिलाड़ी को हराया है।  14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के सामने सेमीफाइनल में फिलहाल फोगनिनी की चुनौती है जिनके खिलाफ नडाल का 7-3 का करियर रिकार्ड है। हालांकि फोगनिनी ने 2015 के यूएस ओपन मुकाबले में पांच सेटों में हराया था। फोगनिनी 10 वर्षों में पहले गैर वरीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने मियामी सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News