सिलिच को हरा फाइनल में पहुंचे नडाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2017 - 03:13 PM (IST)

एकापुल्को (मेक्सिको): स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर मेक्सिकन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब खिताब के लिए उनका मुकाबला अमेरिका के सैम क्वैरी से होगा जिन्होंने एक सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराया।  

दूसरी सीड नडाल ने शुक्रवार रात खेले गये सेमीफाइनल मुकाबले में तीसरी सीड सिलिच को 6-1, 6-2 से पराजित किया। यहां 2005 और 2013 में चैंपियन रह चुके नडाल अगर फाइनल में क्वैरी को हरा देते हैं तो उनका यह इस वर्ष का पहला और यहां हार्ड कोर्ट पर तीसरा खिताब होगा। उन्होंने हार्ड कोर्ट पर अपना पिछला खिताब जनवरी 2014 में दोहा में जीता था।  14 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता नडाल ने इस जीत के बाद कहा कि मैं अपने इस प्रदर्शन से खुश हूं जहां मैंने ब्रेक प्वाइंट बचाने के साथ साथ अच्छे शॉट भी लगाये। मैं अपने खेल का पूरा आनंद उठाया और अब फाइनल खेलने को लेकर बेहद उत्सहित हूं।

आस्ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर के हाथों हारकर खिताब जीतने से चूकने वाले नडाल का उसके बाद से यह पहला टूर्नामैंट था।   फाइनल में नडाल का मुकाबला अमरीका के सैम क्वैरी से होगा जिन्होंने एक सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया केनिक किर्गियोस को 3-6, 6-1, 7-5 से पराजित किया। नडाल और क्वैरी इससे पहले गत वर्ष मैड्रिड ओपन में आमने सामने हुये थे। क्वैरी के खिलाफ नडाल का करियर रिकॉर्ड 4-0 का है। ऐसे में नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News