आस्ट्रेलियन ओपन: राओनिक को धवस्त कर सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2017 - 07:13 PM (IST)

मेलबोर्न: स्टार खिलाड़ी रफेल नडाल ने आस्ट्रेलिया आेपन के पुरूष एकल में आज यहां दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाफ मिलोस राआेनिक को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। चौदह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल ने दो घंटे और 44 मिनट चले क्वार्टर फाइनल में कनाडा के खिलाड़ी को 6-4, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी। नडाल शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में बुल्गारिया के 15वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ आठ मुकाबलों में से उन्होंने सात जीते हैं जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

नडाल ने इसके साथ ही चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के खिलाफ नौवीं बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में भिड़ंत की उम्मीद बकरार रखी है। स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी नडाल ने 2014 में फ्रेंच आेपन में खिताबी जीत के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।  नडाल ने कहा, ‘‘मिलोस काफी कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। दो हफ्ते पहले ब्रिसबेन में कड़े मुकाबले में उसने मुझे हराया था। मुझे पता था कि उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलते हुए मुकाबले में मुश्किल लम्हों का सामना करना होगा। वह टूर पर सर्वश्रेष्ठ सर्विस करने वाले खिलाडिय़ों में से एक है।’’  

दूसरी बार आस्ट्रेलियाई आेपन का खिताब जीतने के लिए चुनौती पेश कर रहे 30 साल के नडाल पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं जबकि करियर में 24वीं बार उन्होंने किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाई है। नडाल अगर यह खिताब जीत लेते हैं तो वह आेपन युग में सभी चार ग्रैंडलैम को कम से कम दो बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी और इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News