दक्षिण अफ्रीका का अच्छा स्कोर, न्यूजीलैंड की ठोस शुरूआत

Sunday, Mar 26, 2017 - 12:55 PM (IST)

हैमिल्टन: विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक की 90 रन की शानदार पारी से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टैस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन आज यहां पहली पारी में 314 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने ठोस शुरूआत करके दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 67 रन बनाए।  

खराब रोशनी के कारण दिन का खेल 4 ओवर पहले समाप्त कर दिया गया। पिछली 3 पारियों में केवल 24 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज टाम लैथम ने अच्छी बल्लेबाजी की और दो बार डीआरएस से बचने के बाद वह 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर जीत रावल ने 25 रन बनाए हैं।  

इससे पहले डिकाक ने न्यूजीलैंड की परेशानी बढ़ाई। हालांकि इस बीच दूसरे सत्र में केवल 26 गेंद ही फेंकी जा सकी। वेलिंगटन में 91 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले डिकाक ने फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया। जब उन्होंने क्रीज पर कदम रखा तब दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 5  विकेट पर 148 रन था। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए।  डिकाक के अलावा कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 53 और निचले क्रम में कैगिसो रबादा ने 34 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने 93 रन देकर चार और नील वैगनर ने 104 रन देकर 3 विकेट लिए।  

Advertising