सैमीफाइनल में भिड़ेंगे बंगलादेश और अफगानिस्तान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 08:38 AM (IST)

नई दिल्ली: बंगलादेश क्रीड़ा शिक्षा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) और अफगानिस्तान 27 सितंबर को अंबेडकर स्टेडियम में होने वाले 57 वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामैंट के अंडर-14 पुरुष में पहले सैमीफाइनल में भिड़ेंगे।

बंगलादेश ने अंबेडकर स्टेडियम में मंगलवार को खेले पहले क्वार्टर फाइनल में मणिपुर को 1-0 से हराया जबकि दिन के दूसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने झारखंड को 2-0 से शिकस्त दी। बंगलादेश के लिए एकमात्र गोल मोहम्मद हबीबुर्रहमान ने 15 वें मिनट में किया। अफगानिस्तान के लिए अब्दुल्लाह ने मैच के दूसरे मिनट में और अली ने 47 वें मिनट में गोल किए।  पहले क्वार्टर फाइनल में बंगलादेश भले ही मणिपुर को हराने में सफल हो गया लेकिन मणिपुर की टीम ने मैच में उसे कड़ी टक्कर दी। मैच की शुरुआत से दोनों टीमों ने एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाया। हालांकि बंगलादेशी खिलाड़ी हबीबुर ने 15 वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद मणिपुर ने मैच लौटने की कोशिश की लेकिन उसके खिलाड़ी इसमें कामयाब नहीं हो पाए। 

दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अफगानिस्तान मैच की शुरुआत से आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू कर दिया। मैच के दूसरे मिनट में ही अब्दुल्लाह ने गोल कर टीम की बढ़त 1-0 कर दी। इसके बाद दोनों टीमें गोल करने के लिए प्रयासरत रही। हालांकि अली ने 47 वें मिनट में गोल कर बढ़त को 2-0 से कर दिया। झारखंड के खिलाड़ी मैच में एक भी गोल करने में असफल रहे। सैमीफाइनल में होने वाली इन दोनों टीमों के बीच काफी दिलचस्प मुकाबला रहने की उम्मीद है। बंगलादेश ने मणिपुर की टीम को हराकर सैमीफाइनल में जगह बनाई है, जो टूर्नामैंट में शानदार प्रदर्शन कर रही थी। वहीं अफगानिस्तान भी झारखंड को हराने में सफल रहा, लेकिन सैमीफाइनल में उसे बंगलादेश से कड़ी चुनौती मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News