मेस्सी की हैट्रिक, क्वार्टरफाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

Saturday, Jun 11, 2016 - 01:36 PM (IST)

शिकागो: करिश्माई फुटबालर लियोनल मेस्सी की हैट्रिक की बदौलत अर्जेंटीना ने कोपा अमरीका फुटबाल टूर्नामैंट में पनामा को 5 . 0 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। मैस्सी पीठ की चोट से उबर रहे थे, जिससे उन्हें टूर्नामैंट में देर से खेलने के लिए बाध्य होना पड़ा। अर्जेंटीना के कोच गेरार्डो मार्टिनो ने उन्हें एक बार फिर स्थानापन्न खिलाडिय़ों में शामिल किया।  
 
मेस्सी 61वें मिनट में आगस्टो फर्नांडीज की जगह खेलने उतरे। तब अर्जेंटीनी टीम ग्रुप डी के मैच में 1 . 0 से आगे चल रही थी। टीम का पहला गोल सातवें मिनट में निकोलस ओटामेंडी ने दागा था।  
 
बार्सिलोना के सुपरस्टार मेस्सी ने कोई मौका नहीं गंवाया और टूर्नामैंट में अपना पहला गोल 68वें मिनट में किया। फिर दूसरा गोल मेस्सी की शादनार फ्री किक पर 78वें मिनट में हुआ। पनामा के हौसले पस्त हो चुके थे, मेस्सी ने इसी दौरान 87वें मिनट में तेजी से गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। सर्गियो एगुएरो ने 90वें मिनट में टीम के लिए 5वां गोल दागा। अर्जेंटीना ने शुरूआती मैच में चिली पर 2 . 1 से जीत दर्ज की थी और टीम ने अब अंतिम 8 में स्थान सुनिश्चित कर लिया है लेकिन अभी एक ग्रुप मैच बाकी है। मैच के दौरान एंजेल डि मारिया पहले हाफ में चोटिल हो गए। 
Advertising