पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, लगाई जीत की हैट्रिक

Sunday, Nov 29, 2015 - 02:12 PM (IST)

मकाउ: भारतीय स्टार शटलर पी वी सिंधु ने आज यहां महिला एकल फाइनल में जापान की मिनात्सु मितानी को हराकर 120,000 डालर इनामी मकाउ ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट को लगातार तीसरी बार जीतकर खिताबी हैट्रिक पूरी की।  सिंधु ने दबदबे वाला प्रदर्शन किया और 1 घंटे 6 मिनट तक चले मैच में छठी वरीयता प्राप्त मितानी को 21-9 21-23 21-14 से हराया। 
 
विश्व में 12वें नंबर की भारतीय ने कुछ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए और अपने रिटर्न से जापानी खिलाड़ी को परेशान किया। इसके अलावा उन्होंने बेसलाइन पर अपने सही आकलन से भी अंक बनाए। मितानी शटल को कोर्ट के अंदर रखने के लिये संघर्ष करते हुए दिखी।  सिंधु ने शुरू से ही खेल पर दबदबा बना दिया और मितानी की गलतियों का पूरा फायदा उठाकर उन्होंने पहले गेम में ब्रेक तक 11-5 से बढ़त हासिल कर ली। मितानी ने आक्रामकता तो दिखाई लेकिन वह अपनी गलतियों पर काबू नहीं कर पाई और उनके अधिकतर रिटर्न बाहर गए जिससे सिंधु ने जल्द ही 17-6 से बढ़त बना ली। 
 
 दूसरी तरफ सिंधु के अधिकतर स्मैश और ड्राप सटीक थे और उन्होंने 19-9 की बढ़त हासिल कर ली। उन्होंने अपन रिटर्न से भी मितानी को परेशान किया और स्मैश जमाकर गेम प्वाइंट तक पहुंची। इसके बाद जापानी खिलाड़ी का शाट बाहर चला गया जिससे सिंधु ने पहला गेम अपने नाम किया।  
Advertising