सिंधु दूसरे ग्रुप मैच में हारी, मारिन से होगा अगला मुकाबला

Friday, Dec 16, 2016 - 08:27 AM (IST)

दुबई: ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु प्रतिष्ठित बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज फाइनल के ग्रुप बी के अपने दूसरे मैच में यहां चीन की विश्व में तीसरे नंबर की सुन यू से हार गई  सिंधु ने पिछले महीने सुन को हराकर ही चाइना ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था लेकिन चीनी खिलाड़ी उस हार का बदला चुकता करने में सफल रही। सिंधु ने 49 मिनट तक चला यह मुकाबला 15-21, 17-21 से गंवाया।  

इस भारतीय खिलाड़ी के पास अब भी सैमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। उन्हें ग्रुप बी में अपने तीसरे और अंतिम मैच में ओलिंपिक चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी कारोलिना मारिन से भिड़ना है। रियो ओलिंपिक में मारिन ने सिंधु को हराकर ही स्वर्ण पदक जीता था। सुन यु ने कल मारिन को हराया था और वह लगातार दूसरी जीत से सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी है।  कल अपने पहले मैच में अधिक रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी अकेनी यामागुची के हराने वाली सिंधु के लिए चीनी खिलाड़ी से निबटना आसान नहीं हरा। पहले गेम में शुरू से ही सिंधु पिछड़ गई थी और वह हर समय वापसी की कवायद में लगी रही। चीनी खिलाड़ी ने बढ़त बरकरार रखकर यह गेम अपने नाम किया। 

विश्व में दसवें नंबर की सिंधु ने हालांकि दूसरे गेम में अपनी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी और एक समय वह 15-13 से बढ़त पर भी थी लेकिन सुन ने अच्छी वापसी की और जल्द ही स्कोर 17-15 कर दिया। सिंधु ने हालांकि हार नहीं मानी और वह 17-17 से स्कोर बराबर करने में सफल रही। सुन ने इसके बाद लगातार चार अंक बनाकर मैच अपने नाम किया।  
 

Advertising