सिंगापुर ओपन के सिंधू क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, जयराम बाहर

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 03:58 PM (IST)

वुहान: इंडिया ओपन चैंपियन भारत की पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जापान की अया ओहोरी को गुरूवार को लगातार गेमों में 21-14 21-15 से हराकर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जबकि पुरूष वर्ग में अजय जयराम बाहर हो गए। 

चौथी वरीय सिंधू अब एशियाई चैंपियनशिप में अब एकमात्र भारतीय चुनौती बची हैं। उन्होंने जापानी खिलाड़ी से अपना मुकाबला 40 मिनट में जीता। सिंधू को अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 8वीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ की चुनौती से जूझना होगा।  विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की भारतीय खिलाड़ी का सातवें नंबर की बिंगजियाओ के खिलाफ करियर रिकार्ड 3-4 का है। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला गत वर्ष चाइना ओपन में हुआ था जिसमें सिंधू ने लगातार गेमों में जीत हासिल की थी।

सिंधू पिछले सप्ताह सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी लेकिन अब यहां उनके पास सेमीफाइनल में जाने का अच्छा मौका है।  इस बीच पुरूष एकल में जयराम को चीनी ताइपे के सू जेन हाओ ने 35 मिनट में 21-19 21-10 से पीटकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी 32वें नंबर के जेन हाओ के खिलाफ इससे पहले 1-1 का रिकार्ड था जो अब 1-2 हो गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News