इंडिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची साइना, सिंधू और समीर

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 10:21 AM (IST)

नई दिल्ली: स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने  यहां अलग अलग तरीके से जीत दर्ज कर इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत एक दूसरे से होगी।   

लंदन ओलिंपिक कांस्य पदकधारी साइना ने महिला एकल में थाईलैंड की 19 वर्षीय खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को एकतरफा मुकाबले में 21-14 21-12 से पराजित किया।  रियो ओलिंपिक की रजत पदकधारी सिंधू ने फिर जापान की साएना कावाकामी की चुनौती को 21-16 23-21 से समाप्त किया और अब वह कल क्वार्टरफाइनल में दुनिया की 8वें नंबर की साइना से भिड़ेंगी। 

इससे पहले समीर वर्मा ने शानदार फार्म जारी रखते हुए अपने से उंची रैंकिंग के हुन यु को सीधे गेम में पराजित किया जिससे उन्होंने वह पुरूष एकल में एकमात्र भारतीय उम्मीद हैं। हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचे समीर ने 40 मिनट तक चले मैच में हांगकांग के हुन यु को 21-17 21-15 से शिकस्त दी।  जनवरी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय से अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट जीतने वाले समीर का सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा जिन्होंने जर्मनी के मार्क जिव्बलर के वाकओवर से अगले दौर में प्रवेश किया।  

साइना और सिंधू केवल एक बार अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामैंट - 2014 सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय- में एक दूसरे से भिड़ी हैं। साइना ने वो मैच सीधे गेम में जीता था। वे इस साल के शुरू में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में एक दूसरे से खेली थीं जिसमें सिंधू ने जीत दर्ज की थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News