कलिंगा से रोमांचक ड्रा खेलकर पंजाब मे कटाया सेमीफाइनल का टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2016 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़: जेपी पंजाब वॉरियर्स ने कलिंगा लांसर्स के खिलाफ 4 गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में सोमवार को 4-4 का रोमांचक ड्रा खेला और इसके साथ ही उसने सेमीफाइनल में जगह बना ली।  पंजाब के इस जीत के बाद 10 मैचों में 29 अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है। कलिंगा के 9 मैचों में 25 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह ड्रा टूर्नामेंंट के इस सत्र का पहला ड्रा था।  
 
कलिंगा ने मैच के 29वें मिनट तक 4-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन पंजाब ने मैच में एक मिनट शेष रहते 59वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। मैच के चारों गोल मैदानी रहे। मलक सिंह ने 14वें मिनट में कलिंगा को 2-0 से आगे किया जबकि धरमवीर सिंह ने 29वें मिनट में स्कोर 4-0 कर दिया।  
 
पंजाब ने वापसी की कोशिश करते हुए 35वें मिनट में अपना पहला मैदानी गोल किया। मैट गोड्स ने यह गोल कर स्कोर 2-4 कर दिया। मैच समाप्त होने में दो मिनट बाकी थे और कलिंगा की जीत दिखाई दे रही थी लेकिन जेक वेटन ने पंजाब के लिए बराबरी का गोल दागते हुए टीम को सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया।  कलिंगा को टूर्नामेंट में अपना आखिरी लीग मैच 17 फरवरी को दिल्ली वेवराइडर्स से दिल्ली में खेलना है जो दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मैच होगा। दिल्ली इस समय 22 अंकों के साथ तालिका में पांचवे स्थान पर है। उत्तर प्रदेश विजाडर्स की टीम 23 अंकों के साथ सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई है। उत्तर प्रदेश को अपना आखिरी लीग मैच मंगलवार को मुंबई में दबंग मुंबई के साथ खेलना है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News