डीविलियर्स की मेहनत पर फिरा पानी, पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

Monday, Apr 10, 2017 - 11:12 PM (IST)

इंदौर: गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। आरसीबी के 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने सलामी बल्लेबाजों हाशिम अमला (नाबाद 58) और मनन वोहरा (34) के अलावा कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 43) की पारियों की बदौलत 14.3 आेवर में ही दो विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की।  

अमला ने वोहरा के साथ पहले विकेट के लिए 62 और मैक्सवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की अटूट साझेदारी की। अमला ने 38 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे जबकि मैक्सवेल की 22 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। आरसीबी की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। इससे पहले एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद में नौ छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली जिससे आरसीबी ने बेहद खराब शुरूआत से उबरते हुए चार विकेट पर 148 रन बनाए। 

डिविलियर्स ने स्टुअर्ट बिन्नी (20 गेंद में नाबाद 18) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 आेवर में 80 रन की अटूट साझेदारी भी की। डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी से टीम अंतिम पांच आेवर में 77 रन जोडऩे में सफल रही जो उसके पहले 15 आेवर के स्कोर से अधिक है। डिविलियर्स का प्रयास हालांकि टीम को हार से नहीं बचा पाया। किंग्स इलेवन की आेर से वरूण आरोन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने चार आेवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

भाषा
 

Advertising