IPL-9 : किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लॉयन्स को 23 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2016 - 10:01 PM (IST)

राजकोट: किंग्स इलेवन पंजाब ने स्पिनर अक्षर पटेल की इस सत्र की पहली हैट्रिक और नये कप्तान मुरली विजय की उम्दा पारी की बदौलत गुजरात लायन्स को 23 रन से हराकर आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस हार के बावजूद गुजरात आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक से आईपीएल तालिका में शीर्ष पर चल रही है जबकि पंजाब के सात मैचों में चार अंक हो गये हैं।   

गुजरात के चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक के अच्छे प्रदर्शन से पंजाब की टीम कप्तान विजय के अर्धशतक के बाद 19.5 ओवर में 154 रन पर सिमट गयी थी। तालिका में निचले पायदान पर काबिज पंजाब के लिये विजय के 55 रन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 33 रन, डेविड मिलर ने 31 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 27 रन का योगदान दिया।   

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की शुरूआत काफी खराब रही और विजय ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया। लायन्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। विजय ने अपनी गेंदबाजों का उपयोग किया। उनके गेंदबाजों ने लायंस के बल्लेबाजों को खुलने का मौका नहीं दिया और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाये। पटेल ने दिनेश कार्तिक 02, ड्वेन ब्रावो 00 और रविंद्र जडेजा 11 के विकेट हासिल कर हैट्रिक पूरी की, जो 2014 के बाद बनी है।   

पटेल ने अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ड्वेन स्मिथ 15, पांचवीं गेंद पर कार्तिक और छठी गेंद पर ब्रावो को आउट किया था। फिर तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जडेजा को आउट करके हैट्रिक पूरी की जो आईपीएल 2016 की पहली और इस टूर्नामेंट की 14वीं हैट्रिक है। वह हैट्रिक बनाने वाले 11वें गेंदबाज और 10वें स्पिनर हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News