धोनी ने तोड़ा पुणे की हार का सिलसिला, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 07:53 PM (IST)

पुणे: फार्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। धोनी ने 34 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली। उन्होंने सिद्धार्थ कौल की पारी की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर टीम का स्कोर चार विकेट पर 179 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिलाई। 

पांचवें विकेट के लिए हुई अटूट साझेदारी 
धोनी ने मनोज तिवारी(आठ गेंद में नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 3 . 5 आेवर में 58 रन की अटूट साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित की। पुणे को इससे पहले सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने तूफानी शुरूआत दिलाई जिन्होंने 41 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से 59 रन बनाए।  हैदराबाद की आेर से लेग स्पिनर राशिद खान ने चार आेवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया लेकिन अन्य गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। 

सिराज ने लुटाए ज्यादा रन
कौल ने तीन आेवर में 45 जबकि मोहम्मद सिराज ने चार आेवर में 42 रन लुटाए। इससे पहले हैदराबाद की टीम ने मोइजेस हेनरिक्स (नाबाद 55) के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 176 रन बनाए। हेनरिक्स ने 28 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 और दीपक हुड्डा (नाबाद 19) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी की। हैदराबाद की टीम अंतिम सात आेवर में 91 रन जोडऩे में सफल रही। 

भाषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News