पुजारा सस्ते में निपटे, राहुल और ओझा ने ठोका पचासा

Saturday, Oct 31, 2015 - 09:38 AM (IST)

मुंबई: विश्वसनीय बल्लेबाज और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान चेतेश्वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी पहली परीक्षा में नाकाम रहे और दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को मात्र पांच रन बनाकर लुढ़क गये जबकि टेस्ट टीम के एक अन्य खिलाड़ी लोकेश राहुल ने 72 रन ठोककर अपनी दावेदारी पेश की।
 
बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने अपनी पहली पारी में 78.5 ओवर में 296 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की मेहमान टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 46 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका को ये दोनों झटके दिए। दक्षिण अफ्रीका का मोहाली में भारत के खिलाफ पांच नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व यह एकमात्र अभ्यास मैच है। स्टीयान वान जिल 18 रन बनाकर और नाइट वाचमैन साइमन हार्मर चार रन बनाकर ठाकुद का शिकार बने। स्टम्प्स के समय डीन एल्गर 18 रन बनाकर क्रीज पर थे। 
 
बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान पुजारा ने बल्लेबाजी अभ्यास के उद्देश्य से टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन वह खुद इस फैसले का फायदा नहीं उठा पाए। पुजारा ने इस मैच से पहले तीन रणजी मुकाबलों में कुछ खास नहीं किया था और यहां ब्रेबोन स्टेडियम में वह 15 गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर वेर्नोन फिलेंडर का शिकार बन गे। 
 
पहले टेस्ट में ओपनिंग के लिए दावेदार लोकेश राहुल ने 132 गेंदों पर चौकों की मदद से 72 रन की शानदार पारी खेली। राहुल 42वें ओवर में टीम के 155 के स्कोर पर आउट हुए। राहुल को आफ स्पिनर साइमन हार्मर ने फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच कराया। राहुल ने उन्मुक्त चंद(चार) ,पुजारा (पांच) और श्रेयस अय्यर (नौ) के विकेट मात्र 27 रन तक लुढ़क जाने के बाद करूण नायर के (44) के साथ चौथे विकेट के लिए 105 रन की बेशकीमती साझेदारी कर टीम को संभाला। 
Advertising