चित्रा को टीम में शामिल नहीं करने पर पीटी उषा ने दिया स्पष्टीकरण

Thursday, Jul 27, 2017 - 10:00 AM (IST)

कोझिकोड:  पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन पीटी उषा ने स्पष्ट किया कि केरल की एथलीट पीयू चित्रा को विश्व चैंपियनशिप की टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह एथलेटिक्स महासंघों के अंतरराष्ट्रीय संघ (आईएएएफ) के क्वालीफाइंग स्तर को हासिल नहीं कर पाई थी। 

उषा ने यहां प्रेस काफ्रेंस में कहा कि चित्रा को राष्ट्रीय टीम में जगह इसलिए नहीं दी गई क्योकि वह आईएएएफ के क्वालीफाइंग स्तर को हासिल नहीं कर पाई थी। हाल में एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के कारण चित्रा के 4 से 13 अगस्त तक लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद थी लेकिन उन्हें जगह नहीं मिलने पर काफी बवाल मचा। उषा ने इस बात से भी इनकार किया कि उन्होंने चयन समिति की बैठक में चित्रा का मुद्दा नहीं उठाया।  

उन्होंने कहा कि टीम भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने चुनी। मैं चयन समिति का हिस्सा नहीं थी और मैंने पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में हिस्सा लिया। चित्रा ने हाल में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1500 मीटर में स्वर्ण जीता लेकिन एएफआई को यह फैसला करना था कि उसे टीम में शामिल करे या नहीं।  उषा ने कहा कि एएफआई ने क्वालीफाइंग स्तर के आसपास होने पर ही खिलाड़ी को भेजने का फैसला किया था। चित्रा का प्रदर्शन क्वालीफाइंग स्तर के आसपास भी नहीं था।

Advertising