पाक पीएसएल में भारतीय खिलाड़ी चाहता है तो देखेंगे : शुक्ला

Thursday, Nov 26, 2015 - 08:38 AM (IST)

कराची: आईपीएल चेयरमैन और बीसीसीआई पदाधिकारी राजीव शुक्ला ने दावा किया है कि पाकिस्तान यदि उसके खिलाडिय़ों की पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भागीदारी के लिए अनुमति मांगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस पर विचार कर सकता है।  शुक्ला ने कहा कि अब तक पीसीबी ने हमारे सामने ऐसा कोई आग्रह नहीं किया है, लेकिन यदि इस संबधों में वह हमसे संपर्क करते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे।
 
पीएसएल के प्रमुख नजम सेठी ने संकेत दिए कि वह इस टी20 लीग में कुछ भारतीय खिलाडिय़ों को चाहते हैं जो चार फरवरी से दुबई और शारजाह में शुरू होगा।  पीसीबी ने अब तक लीग के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है। 5 फ्रेंचाइजी टीमों के अलावा प्रसारण और प्रायोजन अधिकारों को लेकर उसने चुप्पी साध रखी है।  बीसीसीआई की नीति रही है कि वह अपने खिलाडिय़ों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है लेकिन शुक्ला ने कहा कि पीसीबी उनके पास आग्रह करता है तो वे उस पर गौर करेंगे।  दोनों बोर्ड श्रीलंका में कम मैचों की श्रृंखला खेलने पर एक तरह से सहमत हो गये लेकिन इसकी अभी पुष्टि होनी बाकी है। 
 
शुक्ला ने कहा कि हम पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति को समझते हैं लेकिन मुझे लगता है कि पीसीबी को भी यह अहसास करने की जरूरत है कि जब यूएई में उसके घरेलू मैचों के आयोजन की बात आती है तो उसे कहीं न कहीं कोई सीमा रेख तय करनी होगी। उन्होंने पीसीबी को सलाह दी कि वह अपने देश में ही सुरक्षित स्थल तैयार करे जिससे वह टेस्ट खेलने वाले अन्य देशों को यह यकीन दिला सके कि पाकिस्तान में खेलना सुरक्षित है। शुक्ला ने कहा कि यदि हम पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन मिलता है तो आईसीसी भी सुरक्षा को मंजूरी दे दे तो हम पाकिस्तान में इस तरह के सुरक्षित स्थल पर खेलना पसंद करेंगे। 
Advertising