प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा ने गुजरात को 32-20 से हराकर अपनी पहली जीत का स्वाद चखा

Tuesday, Aug 08, 2017 - 11:47 PM (IST)

नागपुर: हरियाणा स्टीलर्स ने अपने जबरदस्त डिफेन्स की बदौलत गुजरात फाच्र्यूनजायंट्स को मंगलवार 32-20 से हराकर वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण में अपनी पहली जीत का स्वाद चख लिया। इन दो नयी टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में हरियाणा ने आधे समय तक 13-9 की बढ़त बना रखी थी। हरियाणा ने अपने प्रदर्शन को दूसरे हाफ में भी बरकरार रखा और अपनी पहली जीत दर्ज की।

हरियाणा के अब नौ अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। गुजरात की तीन मैचों में यह पहली हार है और वह आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। हरियाणा का सबसे मजबूत पक्ष उसका डिफेन्स रहा जिसमें उसने 16 अंक जुटाए जबकि गुजरात की टीम डिफेन्स में नौ अंक ही जुटा पायी। हरियाणा ने गुजरात को आल आउट कर दो अंक भी निकाले लेकिन गुजरात की टीम हरियाणा को एक बार भी आल आउट नहीं कर पायी।

रेड में दोनों टीमों ने एक बराबर 10-10 अंक बटोरे। हरियाणा के लिए मोहित छिल्लर ने सात और विकास खंडोला तथा सुरेंदर नाडा ने छह-छह अंक जुटा कर हरियाणा को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। सुरजीत सिंह ने तीन और वकाीर सिंह ने दो अंक निकाले। गुजरात के लिए सचिन ने सर्वाधिक आठ अंक बनाये लेकिन उन्हें टीम के अन्य सदस्यों से पूरा सहयोग नहीं मिला। महेंदर राजपूत ने पांच और अबूजर मिघानी ने तीन अंक जुटाए। 

Advertising