विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री ने सिंधू की सराहना की

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 11:02 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लासगो में आयोजित विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू के प्रदर्शन की सराहना की। हालांकि महिला एकल के ऐतिहासिक फाइनल के कड़े मुकाबले में आज सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ 19-21, 22-20, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा और भारत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘पी वी सिंधू आपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में आपके खेल से हम गौरवांवित हैं। शुभकामनाएं।’’  भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी विश्व चैंपियनशिप में अपना तीसरा पदक जीतने पर सिंधू को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पुसारला वेंकेट सिंधू- नाम याद कर ले। पूरी पीढ़ी के लिए आप आदर्श हैं, 22 वर्ष की आयु में यह उपलब्धि। भारत को आप पर गर्व है। सबसे शानदार फाइनल।’’

इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ऐसे समय में जब हम बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आप ने हमें क्रिकेट छोड़ आपके खेल को देखने पर मजबूर किया। मजा आ गया। सिंधू पूरे लय में। कम ऑन इंडिया।’’ दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने पोडियम पर सिंधू और साइना नेहवाल की एक तस्वीर को ट्वीट करते हुये लिखा, Þपोडियम पर हमारे दो चैंपियंस देखना बहुत गर्व की बात है। क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, ‘‘ सिंधू आप प्रेरणास्रोत है।

बैडमिंटन कौशल का ऐसा प्रदर्शन देखना यादगार रहेगा।’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सिंधू की तारीफ में ट्वीट कर कहा, ‘‘सिंधू आप ने शानदार खेला, देश को आप पर गर्व है। शुभकामनाएं।’’ भारत के लिहाज से ऐतिहासिक रहे इस चैम्पियनशिप के महिला एकल में सिंधू की हार के बावजूद देश के बैडमिंटन खिलाड़ी दो पदक के साथ स्वदेश लौट रहे हैं। पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल को कल सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News