स्काटलैंड आेपन में उपविजेता रहे प्रणव और सिक्की

Monday, Nov 28, 2016 - 03:05 PM (IST)

ग्लास्गो : प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी स्काटिश आेपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में मलेशिया के गोह सून हुआट और शेवेन जेमी लाइ से करीबी अंतर से हार गई। सितंबर में ब्राजील ग्रां प्री में जीत दर्ज करने वाले प्रणव और सिक्की पहला गेम जीतने का फायदा नहीं उठा पाये तथा कल रात खेले गये फाइनल में गोह और लाइ से लगभग एक घंटे तक चले मैच में 21-13 18-21 16-21 से हार गए। पहले गेम में प्रणव और सिक्की ने 4-0 से बढ़त बनाई तथा ब्रेक तक उन्होंने 11-6 से बढ़त बना रखी थी।

गोह और लाइ ने अंतर कम करने की कोशिश की लेकिन प्रणव और सिक्की ने लगातार बढ़त बनाये रखी और यह गेम आसानी से अपने नाम किया। दूसरे गेम में प्रणव और सिक्की ने शुरू में 6-3 की बढ़त बना रखी थी और ब्रेक तक वे 11-7 से आगे थे लेकिन इसके बाद गोह और लाइ ने शानदार वापसी करके स्कोर 13-13 से बराबर कर दिया और फिर 19-16 से बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर दी। प्रणव और सिक्की ने दो अंक बनाए लेकिन वे अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को वापसी करने से नहीं रोक पाए।

निर्णायक गेम में प्रणव और सिक्की ने एक समय 6-1 से बढ़त बना रखी थी। इसके बाद भी उन्होंने अच्छा खेल दिखाया और 16-12 की बढ़त के समय वे अच्छी स्थिति में दिख रहे थे लेकिन मलेशियाई टीम ने लगातार नौ अंक बनाकर उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Advertising