जापान ओपन के सेमीफाइनल में हारे प्रणव-सिक्की

Saturday, Sep 23, 2017 - 12:53 PM (IST)

तोक्यो: प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल सेमीफाइनल में करीबी मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।  

इस साल लखनऊ में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाले प्रणव और सिक्की को पहला गेम जीतने के बावजूद ताकुरो होकी और सयाका हिरोता की स्थानीय जोड़ी के खिलाफ 21-14 15-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।  भारतीय जोड़ी ने 60 मिनट चले मुकाबले के पहले गेम में 7-4 की बढ़त बनाई लेकिन जापानी जोड़ी ने 9-9 पर बराबरी हासिल कर ली। प्रणव और सिक्की ने हालांकि इसके बाद फिर बढ़त बनाई और इसे बरकरार रखते हुए पहला गेम जीत लिया।  

ताकुरो और सयाका ने दूसरे गेम में वापसी की और 4-1 की बढ़त बनाई। मेजबान टीम की जोड़ी ब्रेक तक 11-8 से आगे थी। प्रणव और सिक्की ने स्कोर 13-15 किया लेकिन स्थानीय जोड़ी ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। निर्णायक गेम में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों जोडिय़ां 8-8 से बराबर थी लेकिन जापान की जोड़ी ने 13-9 की बढ़त बना ली। दोनों जोडिय़ों के बीच इसके बाद कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन ताकुरो और सयाका ने 20-19 के स्कोर पर मैच प्वाइंट हासिल किया और फिर अगला अंक जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 

Advertising