लापता हुए ओझा को बंगाल रणजी टीम में नहीं मिली जगह

Tuesday, Sep 26, 2017 - 07:10 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय टीम से बाहर चल रहे प्रज्ञान ओझा को रणजी ट्राफी के लिए आज घोषित बंगाल की टीम में नहीं चुना गया जबकि बंगाल क्रिकेट संघ ने उन्हें हैदराबाद की तरफ से खेलने की भी अनुमति नहीं दी थी। बंगाल की तरफ से दो सत्र में खेलने के बाद ओझा ने अपने गृहराज्य की टीम में खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाणपत्र देने का आग्रह किया था जिसे कैब अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा था कि बंगाल को उनकी सेवाओं की जरूरत है। इस फैसले से नाखुश ओझा सत्र पूर्व अभ्यास में नहीं आये और इसके बाद उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 

बंगाल के चयनकर्ताओं ने पहले दो रणजी मैचों के लिये मनोज तिवारी की अगुवाई में जो 16 सदस्यीय टीम चुनी है उसमें ओझा शामिल नहीं हैं। बंगाल का पहला मैच छह से नौ अक्तूबर के बीच सेना के खिलाफ पालम ग्राउंड, नयी दिल्ली में होगा। इसके बाद वह रायपुर में 14 से 17 अक्तूबर के बीच छत्तीसगढ़ का सामना करेगा। कैब के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा, ‘‘उसके नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि हमें नहीं पता वह अभी कहां है। ’’

इसका मतलब है कि ओझा इस सत्र में घरेलू क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे जिससे उनका प्रथम श्रेणी करियर खतरे में पड़ गया है। चयनकर्ता अरूप भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हमें प्रज्ञान को लेकर कुछ भी पता नहीं था। हम नहीं जानते कि उसने अभ्यास किया या नहीं और वह किस स्थिति में है। हम उससे संपर्क नहीं कर पाये।’’ ओझा से फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है लेकिन वह ट्वीटर पर सक्रिय हैं। उन्होंने 22 सितंबर को कुलदीप यादव को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने पर बधाई दी थी।   

Advertising