कोहली की विकेट लेकर मेरी खुशी का टिकाना नहीं रहाः प्रदीप

Thursday, Jul 27, 2017 - 08:23 PM (IST)

गाले: अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप ने कहा वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का कीमती विकेट लेकर काफी खुश थे। प्रदीप ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। मुझे बड़ी खुशी हुई कि मैंने उन्हें कम स्कोर पर आउट किया। उस तरह के बल्लेबाज के लिए हमने काफी रणनीतियां बनाई थी।

इनमें से एक रणनीति यह भी थी जो कि कारगर साबित हुई और मैं वास्तव में इससे काफी खुश हूं। प्रदीप ने कल कोहली को आउट किया था। इस स्टार बल्लेबाज ने शार्ट पिच गेंद को हुक करने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच दिया। प्रदीप ने कुल 132 रन देकर छह विकेट लिए। अपने आेवरआल प्रदर्शन के बारे में प्रदीप ने कहा कि यह विशेष है लेकिन मैंने अच्छी शुरूआत नहीं की थी। अधिक से अधिक आेवर करने के बाद मैंने लय हासिल की।

उन्होंने कहा कि हम एक योजना के साथ मैच में उतरे थे। लेकिन जिस तरह से मैच आगे बढ़ा और जिस तरह की पिच थी उसे देखते हुए हमें अपनी रणनीति बदलनी पड़ी। कुछ चीजें हमने सहीं नहीं की। प्रदीप ने लंच से पहले 88 रन देकर पांच विकेट लिए थे। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 62 रन देकर चार विकेट था जो उन्होंने 2015 में कोलंबो में ही भारत के खिलाफ किया था। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार चार विकेट लिए लेकिन पांच विकेट लेने से चूकता रहा।

आज मैंने इस पर काम किया कि कैसे पांच विकेट लेने हैं। जब आप चार विकेट लेते हो तो आपको 15 से 16 आेवर करने होते हैं और आप उसके बाद काफी थक जाते हो। अगर आपको उससे अधिक गेंदबाजी करनी है तो आपको तब भी पूरी लय और तेजी से गेंदबाजी करनी पड़ेगी और आज मैंने यही किया। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इससे पहले मैं थक जाने के कारण पांच विकेट नहीं ले पाया।

Advertising