टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ प्रैक्टिस करती थीं पूनम राउत

Friday, Jul 28, 2017 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज पूनम राउत के कोच ने उनके अच्छे प्रदर्शन का राज खुलते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि  राउत जब 10 साल की थी तब वह भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ प्रैक्टिस करती थी। 

पूनम के कोच संजय गायतोंडे ने बताया कि वह पूनम के खेल से काफी प्रभावित थे और इसलिए उन्होंने पूनम को एक कैंप में बुलाया, लेकिन पूनम को ये नहीं बताया कि वह सिर्फ लड़कों का है। उन्होंने कहा कि 'मैं उनकी प्रतिभा को परखना चाहता था और इसलिए मैंने उसे जाने के लिए कहा।' उन्होंने बताया कि वह वहां गई और कतार में खड़ी हो गई। जब उसकी बारी आई तो उसने चयनकर्ता अनिल मजूमदार, जो घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार के पिता हैं, को अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया। 

गायतोंडे ने बताया, 'मजूमदार ने उसे बुलाया और उसका नाम पूछा। नाम सुनने के बाद वह हैरान रह गए और पूछा वह लड़कों के कैंप में क्या कर रही है?' उन्होंने कहा कि जब मजूमदार ने मुझसे इस बारे में पूछा तो मैंने कहा कि मैं बस इसने हुनर को परखना चाहते थे और पूनम ने खुद को साबित कर दिया।' पूनम के पिता एक ड्राइवर हैं और वह अच्छी ऐथलीट हैं। मुंबई में रहने वाले गायतोंडे ने कहा कि पूनम को अच्छी बॉल सेंस थी। इसलिए मैंंने उसे सिखाने का फैसला किया और वह मेरी पहली गर्ल स्टूडेंट बनी। '

उन्होंने कहा कि बचपन में पूनम रोहित शर्मा के साथ प्रैक्टिस करती थीं। दोनों मुंबई के बोरिवली इलाके में रहते थे। चूंकि वह अकादमी में अकेली लड़की थी इसलिए मैं रोहित जैसे लड़कों के साथ प्रैक्टिस करवाता था। रोहित 12 साल के थे और पूनम 10 साल की थीं।

Advertising