PM मोदी ने अजिंक्य रहाणे को भेजा खत

Saturday, Sep 23, 2017 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को खत भेजकर खास मैसेज दिया है। मोदी ने रहाणे से स्वच्छता ही सेवा अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। यह अभियान 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चल रहा है। मोदी ने इस पत्र में महात्मा गांधी के विश्वास को बताया और कहा कि देश के लोगों को सफाई पहल में हिस्सा लेना चाहिए।

रहाणे ने इस पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से इस निमंत्रण पत्र का जवाब देते हुए कहा, “सम्मानीय नरेंद्र मोदी जी। आपका यह लेटर पाकर मैं काफी विनम्र महसूस कर रहा हूं। स्वच्छता ही सेवा मुहिम में शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है।” यह अभियान सरकार द्वारा देशभर में सफाई रखने के इरादे से आयोजित किया जा रहा है। पीएम इससे पहले भी सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड ऐक्टर रजनीकांत, अक्षय कुमार और अनुष्का शर्मा जैसे सिलेब्रिटीज को स्वच्छ भारत मिशन में जु़ड़ने के लिए खत लिख चुके हैं। 

कोहली भी ले चुके हैं इस अभियान में हिस्सा
'स्वच्छ भारत अभियान' और 'स्वच्छता ही सेवा' समान अभियान है जो सरकार द्वारा देश में सफाई रखने के इरादे से आयोजित किए जा रहे हैं। यह कोई पहला माैका नहीं है जब भारतीय टीम के खिलाड़ी इस कार्यक्रम के भागीदारी बनने जा रहे हों। इससे पहले 2 अक्टूबर 2016 को गांधी जयंती के अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 'स्वच्छ भारत' अभियान में हिस्सा लिया था, तब कोहली ने ईडन गार्डन्स पर सफाई अभियान चलाया था।

 


 

Advertising