PM मोदी करेंगे FIFA का उद्घाटन, सोनीपत के 5 हजार बच्चे देखेंगे भारतीय टीम का पहला मुकाबला

Thursday, Oct 05, 2017 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्लीः शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश मे पहली बार होने जा रहे फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का उद्घाटन करेंगे। इस खास मौके पर सोनीपत के पांच हजार बच्चों को ना केवल  उद्घाटन समारोह देखने का मौका मिलेगा बल्कि वह मैच का आनंद भी उठा सकेंगे। सभी बच्चे जिला के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों से संबंद्धित होंगे।

सोनीपत जिले के डीसी मकरंद पाडुरंग के अनुसार सभी बच्चे 6 अक्टूबर को नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम मे पहुंचेंगे तथा इसके लिए अतिरिक्त उपायुक्त तस्नीम को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। बच्चों को जो बसें लेकर जाएंगी उनमें एक-एक पुलिसकर्मी मौजूद रहेगा और छात्राओं की बस में महिला पुलिसकर्मी की भी ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही प्रत्येक 25 बसों पर तीन-तीन अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

देश मे पहली बार फुटबाल का वर्ल्ड कप होने पर लोग खास्कर युवा जो खेलकूद में दिलचस्पी रखते हैं, बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं। भारतीय फुटबाल टीम भी शुक्रवार के दिन ही टुर्नामैंट मे अपना पहला मैच अमरीका के खिलाफ खेलेगी। हालांकि भारतीय टीम के तीनों मुकाबले विश्व की बेहतरीन टीमों के साथ है लेकिन लोगों को उम्मीद है कि घरेलु मैदान और दर्शकों के समर्थन से टीम बड़ा उल्टफेर कर सकती है।

Advertising