ऑस्ट्रेलिया में खेलना अासान नहीं पर भारतीय टीम में है जीतने का दम: अजहरुद्दीन

Saturday, Nov 03, 2018 - 08:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम को लेकर एक बडी बात कही है । शुक्रवार को अजहरुद्दीन ने कहा कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। एक अखबार के मुताबिक पूर्व कप्तान ने माना कि इसके लिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी।

अजहरुद्दीन ने यहां ईडन गरडस में जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन से कहा कि विराट कोहली की टीम की ऑस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं । भारतीय टीम अच्छी है और इसलिए मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं ।

ऑस्ट्रेलिया में हालांकि जीतना आसान नहीं होगा लेकिन यह भारतीय टीम जीत सकती है । वहीं, पूर्व कप्तान ने भारतीय सीम चौकड़ी को भी इशारा कर दिया कि कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 'स्पेशल तैयारी' करनी होगी, वरना उनके लिए खासी मुश्किलें आएंगी ।

अजहर के अलावा इस सम्मेलन में विंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, कार्ल हूपर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद थे। इन सभी ने चर्चा में हिस्सा लिया और 1993 'सीएबी' टूर्नामेंट 'द हीरो कप' की 25वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया । अजहर ने कहा,  'मेरा मानना है कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल होता है। आप नियमों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। हां कुकाबुरा गेंद के साथ बात यह है कि ये ज्यादा स्विंग नहीं करती। इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है जबकि भारत में एसजी गेंद का।'

Rahul

Advertising