फुटबॉल खि‍लाड़ि‍यों को ब्राजील से कोलंबिया ले जा रहा प्लेन क्रैश

Tuesday, Nov 29, 2016 - 03:36 PM (IST)

बोगोटा: ब्राजील की एक फर्स्ट डिवीजन फुटबाल टीम समेत 81 लोगों को लेकर मेडलिन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहा एक चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  फुटबाल टीम एक क्षेत्रीय टूर्नामैंट का फाइनल खेलने कोलंबिया जा रही थी। विमानन अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 5 लोगों के जीवित बचने की रिपोर्ट है।  

कुछ समय से इस इलाके में भारी बारिश हो रही है
मेडलिन के मेयर फेडरिको गुटिरेज ने ब्लू रेडियो से कहा  कि यह बड़ी त्रासदी है। विमानन अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटिश एयरोस्पेस 146 विमान ने विद्युत तंत्र में खराबी के कारण कल रात 10 बजे (भारतीय समयानुसार आज सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर) आपात स्थिति की घोषणा की थी । विमान बोलिविया की चार्टर्ड एयरलाइन लामिया द्वारा संचालित था । अधिकारियों ने कहा कि राहतकर्मी तुरंत भेज दिए गए हैं लेकिन साफ नजर नहीं आने के कारण वायुसेना के एक हेलिकाप्टर को लौटना पड़ा। उन्होंने पत्रकारों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा है ताकि एंबुलेंस और राहतदल का आवागमन सुगम रहे । पिछले कुछ समय से इस इलाके में भारी बारिश हो रही है ।  


कोलंबिया विमान दुर्घटना में 25 शव बरामद,5 जीवित बचे : अधिकारी  
कोलंबिया में हुई विमान दुर्घटना में अभी तक 25 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं । विमान में 81 लोग सवार थे जिनमें ब्राजील की एक फुटबाल टीम के सदस्य भी थे ।  स्थानीय मेयर ने कहा कि 5 लोग जीवित निकाले गए हैं । इनमें से एक एलेन रशेल शेपेकोएेंसे रीयाल टीम का डिफेंडर है। यह टीम कोलंबिया की एक टीम के खिलाफ कल कोपा सुडामेरिकाना फाइनल खेलने जा रही थी। करीबी कस्बे ला सेजा के मेयर एल्किन आेसोरियो ने कहा कि 25 शव बरामद हुए हैं जबकि 5 व्यक्ति जीवित निकल सके हैं।


 

Advertising