PKL 9 : रोमांचक मुकाबले में हरियाणा को 1 अंक से हराकर चौथे स्थान पर पहुंचे यू मुंबा

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 09:40 AM (IST)

बेंगलुरू: यू मुंबा ने शुक्रवार को श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 30वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 32-31 से हराकर अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। दोनों टीमों का यह पांचवां मैच था। मुंबा को तीसरी जीत मिली है जबकि हरियाणा को तीसरी हार। मैच का फैसला अंतिम 20 सेकेंड में हुआ। एक समय स्कोर 29-29 से बराबर था लेकिन इसके बाद मुंबा ने अपनी पकड़ मजबूत करते हुए मैच जीत लिया। उसकी जीत में गुमान सिंह (9) के अलावा कप्तान सुरेंदर सिंह (6) के हाई-5 का बेहतरीन योगदान रहा। हरियाणा की ओर से कोई खिलाड़ी चार अंक से अधिक नहीं हासिल कर सका। 

पहला हाफ अंकों के लिहाज से 17-15 स्कोर के साथ मुंबा के पक्ष में रहा लेकिन इस हाफ की सबसे खास बात हरियाणा की वापसी रही। शुरुआती 6 मिनट में ही ऑल आउट होकर 4-11 से पीछे होने वाली हरियाणा की टीम ने तीन सुपर टैकल को अंजाम देकर बेहतरीन वापसी की। पांचवें मिनट की शुरुआत में ही नितिन को आउट कर गुमान ने हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में धकेल दिया था। स्कोर 4-2 से मुंबा के पक्ष में था, लेकिन मोहित ने गुमान को सुपर टैकल कर स्कोर 4-4 कर दिया। फिर मुंबा ने हरियाणा को पहली बार आलआउट कर 7 अंकों की लीड ले ली।  

काम्बीनेशन टैकल में मुंबा का जवाब नहीं था लेकिन इन सबके बीच हरियाणा ने लगातार तीन अंकों के साथ जागने का संकेत दिया। मोहित ने 13वें मिनट में बेहतरीन एंकल होल्ड पर मीतू को बाहर कर मुंबा को 14-7 से आगे किया लेकिन नितिन ने जय भगवान को सुपर टैकल कर स्कोर 10-15 कर दिया। डू ओर डाई रेड पर सुरेंदर ने विनय को लपका और फिर गुमान ने मोहित को बाहर कर हरियाणा को फिर सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। काफी समय से बाहर चल रहे मंजीत ने रेड पर बोनस लिया और फिर तीसरे सुपर टैकल के रूप में गुमान को बाहर कर स्कोर 14-17 कर दिया।  

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मुंबा के डिफेंस ने मंजीत को लपक लिया। हरियाणा के डिफेंस ने जय को लपक इसका हिसाब चुकाया। इसके बाद सुरेंदर ने नितिन व मीतू को लपक हाई-5 पूरा किया। गुमान दो का शिकार कर लौटे और फिर सुरेंदर ने बस्तामी का शिकार कर हरियाणा को दूसरी बार ऑल आउट किया। ऑलआउट के बाद बस्तामी ने डिफेंस में लगातार दो अंक दिलाए। फिर सुरेंदर ने टैकल में गलती कर हरियाणा को अंक दिए। 10 मिनट बचे थे और स्कोर 22-25 था। फिर बस्तामी ने डू ओर डाई रेड पर जय को लपक लिया। अब मुंबा पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर स्टीलर्स ने 27-26 की लीड ले ली।  

पिछले पांच मिनट में मुंबा को 1 जबकि स्टीलर्स को 9 अंक मिले थे। इसके बाद मुंबा ने लगातार दो अंक  लिए। और फिर रिंकू ने सुशील को लपक मुंबा को 30-29 की लीड दिला दी। तीन मिनट बचे थे। गुमान डू ओर डाई रेड पर बस्तामी को बाहर कर लौटे। स्कोर 31-29 था लेकिन के. प्रपंजन ने आशीष को बाहर कर इसे कम कर दिया। मुंबा के डिफेंस ने अगली रेड पर प्रपंजन को लपक लीड 2 की कर दी। अब 20 सेकेंड बचे थे। गुमान समय बिताकर लौटे। हरेंदर ने अंतिम रेड पर अंक लिया लेकिन वह एक अंक से मैच हार चुके थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News