गुलाबी गेंद से आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दिखाया दम

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 03:39 PM (IST)

एडिलेड: ऐतिहासिक दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को मेजबान आस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से कमाल दिखाते हुए न्यूजीलैंड की पहली पारी को 202 के स्कोर पर ढेर कर दिया। 
 
आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की पुण्यतिथि के कारण पहले से ही भावुक दिख रही आस्ट्रेलियाई टीम ने हालांकि मैदान पर अपनी भावनाओं को काबू रखा और आक्रामकता के साथ प्रदर्शन कर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी में 65.2 ओवर में चायकाल के कुछ देर बाद 202 पर ढेर कर दिया। 
 
 गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस पहले ऐतिहासिक दिन-रात्रि टेस्ट में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने चमकीली गुलाबी इस गेंद से खेल का खूब मजा लिया। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 24 रन पर तीन विकेट और जोश हेजलवुड ने 66 रन पर तीन विकेट निकाले। पीटर सिडल ने 54 रन पर दो विकेट और नाथन लियोन ने 42 रन पर न्यूजीलैंड के दो विकेट लिये।  इससे पहले आस्ट्रेलिया ने रात्रिभोज के ब्रेक से पहले न्यूजीलैंड की टीम के 173 रन पर सात विकेट हासिल कर स्थिति मजबूत कर ली थी। लेकिन आस्ट्रेलिया के रंग में भंग उस समय पड़ गया जब उसके तेज गेंदबाज स्टार्क को एढ़ी में चोट लग गई। स्टार्क को पिछले एक महीने से एढ़ी में चोट है और मैच के आखिरी सत्र में उनकी चोट और गंभीर हो गई। 
 
 न्यूजीलैंड की तरफ से टाम लाथम ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 103 गेंदों में सात चौके लगाए। केन विलियम्सन ने 22, रास टेलर ने 21, मिशेल सैंटर ने 31, बी जे वाटङ्क्षलग ने 29, मार्क क्रेग ने 11, डग ब्रेसवेल ने 11 और टिम साउदी ने 16 रन बनाए। कप्तान ब्रैंडन मैकुलम मात्र चार रन बनाकर आउट हुए। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News