अधिकारियों के लिए 70 साल की सीमा पर विचार कर रहा है PCB

Saturday, Jan 07, 2017 - 04:46 PM (IST)

कराची: उच्चतम न्यायालय के निर्देश के तहत भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने प्रशासकों के लिए 70 साल की उम्र की सीमा अनिवार्य कर देगा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी अपने अधिकारियों पर इस तरह की उम्र सीमा रखने पर विचार कर रहा है। इस समय पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान हैं जिनकी उम्र 82 वर्ष है। बोर्ड अधिकारी भी उन अधिकारियों को जिम्मेदारी नहीं देने के बारे में सोच रहे हैं जो इस 70 साल की उम्र सीमा को पार कर गए हैं।   

एक सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड ने सभी पूर्व टेस्ट खिलाडिय़ों की संभावित उम्मीदवारी बना ली है जिन्हें भविष्य में टीम के साथ जिम्मेदारी दी जाएगी।’’ पिछले साल इंग्लैंड के दौरे के बाद बोर्ड ने पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम के सीनियर टीम के मैनेजर के तौर पर और बोर्ड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया था क्योंकि वह 76 वर्ष के थे।   

बोर्ड ने 68 वर्षीय वसीम बारी को पाकिस्तान के टीम मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया। सूत्र ने कहा कि इन चुने गये पूर्व खिलाडिय़ों की नियुक्ति बोर्ड चेयरमैन द्वारा मंजूरी के बाद की जाएगी जो 60 या इससे ज्यादा उम्र के हैं। पूर्व खिलाड़ी, जिन्हें विभिन्न टीमों के लिये बतौर मैनेजर नियुक्त किया जाएगा, इकबाल कासिम, हारून राशिद, तलत अली, मोईन खान, जलालुद्दीन, नदीम खान और इकबाल सिकंदर हैं। 

Advertising