टेस्ट में बुलावा मेरी सोच से पहले ही आ गया: कमिंस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 08:38 PM (IST)

रांची: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि टेस्ट टीम में बुलावा उनके सोचने से पहले आया है और यह उन्हें दूसरे पदार्पण की तरह लग रहा है जिसमें वह मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। कमिंस के पास पांच साल से ज्यादा समय में पहली बार अपना पहला मैच खेलने का अच्छा मौका है जिन्हें चोटिल मिशेल स्टार्क की जगह टीम में शामिल किया गया है। कमिंस ने आज यहां पहुंचने के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा, ‘‘कुछ तरीकों से यह दूसरे पदार्पण की तरह लगता है। सच कहूं तो यह बहुत ताजा नहीं लग रहा है। 

यह ऐसा लगता है जैसे कि उन पांच या छह वर्षों में काफी कुछ हुआ है। लेकिन मुझे लगता है कि तब की तुलना में यह दिन तैयारी के हिसाब से अच्छा है, अब मैं शारीरिक, फार्म के हिसाब से काफी अच्छा हूं और मैं पिछले कुछ महीनों से लगातार खेल रहा हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये कुछ तरीकों से यह मुझे मेरे पहले मैच की तरह महसूस हो रहा है। लेकिन वनडे और टी20 में आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होने में माहौल बिलकुल इसी तरह का होता है।’’ कमिंस ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्वप्निल पदार्पण करने के बाद से एक भी टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जितना सोचा था, उससे ज्यादा जल्दी उन्हें टेस्ट टीम में बुलाया गया।   

कमिंस ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि मैं दो महीने पहले दौरे के लिये स्टैंडबाय पर था लेकिन मैंने सोचा था कि गेंदबाज इतने ज्यादा ओवर नहीं फेंकेंगे इसलिये उम्मीद कर रहा था कि वे चोटिल नहीं होंगे या ऐसा कुछ नहीं होगा। इसलिये मैंने यहां आने के बारे में बिलकुल भी नहीं सोचा था।’’ अगर उन्हें परसों से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए रिजर्व जैक्सन बर्ड के बजाय टीम में चुना जाता है तो स्टार्क की कमी पूरी करना उनके लिये बहुत मुश्किल काम होगा। लेकिन वह टीम के लिये योगदान करने को बेताब हैं। कमिंस अभी 23 वर्ष के हैं, उन्होंने सोचा था कि उन्हें अगली गर्मिंयों में एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ हरी जर्सी पहनने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने खुद के लिये वनडे टीम में कदम बढ़ाने के लिये लक्ष्य बनाया हुआ था और इसके बाद टेस्ट टीम में जगह बनाने की उम्मीद लगायी थी। लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह इतनी जल्दी हो जायेगा। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News