दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान पर आसान जीत की आस

Wednesday, Jun 07, 2017 - 12:27 PM (IST)

बर्मिंघम:  भारत के खिलाफ करारी हार के बाद पस्त दिखाई दे रही पाकिस्तानी टीम बुधवार को इसी मैदान पर आईसीसी चैंपियंस ट्राफी ग्रुप बी के अपने दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की एक और मुश्किल चुनौती का सामना करने उतरेगी। 

भारत ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में 124 रन के बड़े अंतर से चित कर दिया था। इस मैच में न सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ी दबाव में दिखे बल्कि टीम की खराब गेंदबाजी, बकवास बल्लेबाजी और उससे भी खराब क्षेत्ररक्षण ने उसकी तैयारियों की पोल खोलकर रख दी। चिर प्रतिद्वंद्वी भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान कोई चुनौती नहीं पेश कर पाने को लेकर आलोचकों के निशाने पर है।  वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 96 रन की जीत के साथ अपना खाता खोला है और सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने के लिहाज से पाकिस्तान पर जीत उसके लिए महत्वपूर्ण होगी जो फिलहाल ग्रुप बी में आखिरी पायदान पर है। इस ग्रुप में गत चैंपियन भारत और दक्षिण अफ्रीका ही दो मजबूत टीमें हैं।  

पाकिस्तानी टीम के लिए उसके खिलाड़ियों की खराब फिटनेस भी बड़ी समस्या है और चैंपियंस ट्राफी में एक मैच बाद ही उसके तेज गेंदबाज वहाब रियाज टखने की चोट के कारण शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। वहाब ने भारत के खिलाफ 8.4 ओवर में 87 रन लुटाए थे और आखिरी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे। उनकी जगह टीम के पास अब तेज गेंदबाज जुनैद खान या ऑलराउंडर फहीम अशरफ को टीम में शामिल करने का विकल्प होगा।  

Advertising