पाकिस्तान ने बंगलादेश दौरा किया रद्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 01:18 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने इस वर्ष अपनी टीम के बंगलादेश दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।  पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने इसकी जानकारी दी। बंगलादेश ने आखिरी बार 2007-08 में पाकिस्तान का दौरा किया था। लेकिन इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने 2011 और 2015 में बंगलादेश का दौरा किया था और उसे जुलाई तथा अगस्त में फिर से बंगलादेश दौरे पर जाना था जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट, 3 वनडे और 2 टी 20 मैचों की सीरीज होनी थी।  

शहरयार ने बोर्ड के इस फैसले को लेकर कहा कि बंगलादेशी टीम ने पीसीबी के पाकिस्तान में दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है जबकि पाकिस्तानी टीम बंगलादेश जाकर खेलती रही है।  

उन्होंने कहा कि हमने इस वर्ष बंगलादेश की पाकिस्तान में मेजबानी करने के बारे में संभावनाओं पर बात की थी। पाकिस्तान 2 बार बंगलादेश के दौरे पर जाकर खेल चुका है लेकिन जब उनकी बारी आयी तो उन्होंने इससे इंकार कर दिया। हमें लगा कि अब तीसरी बार बंगलादेश जाकर खेलना हमारे लिये भी संभव नहीं है। ऐसे में हमने इस दौरे को फिलहाल रद्द कर दिया है और अगले वर्ष इसके बारे में विचार करेंगे।

 गौरतलब है कि वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर आतंकवादियों ने राइफल, ग्रेनेड और रॉकेटों से हमला कर दिया था जिसमें 8 पाकिस्तानी पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी थी और ब्रिटिश कोच सहित 6 खिलाड़ी घायल हो गये थे। इस घटना के बाद से ही विदेशी टीमें पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जा रही हैं और पाकिस्तान अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News