चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को लगा झटका

Monday, May 22, 2017 - 04:35 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले महीने शुरू हो रही चैंपियंस ट्राफी के लिये इंग्लैंड गये टीम के बल्लेबाज उमर अकमल को अनफिट पाते हुए उन्हें वापस बुलाने का निर्णय लिया है जिसके बाद अब वह इस मेगा टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे। बोर्ड उमर अकमल के स्थान पर उमर अमीन तथा हैरिस सोहैल में से किसी को टीम में शामिल कर सकता है। 

पीसीबी प्रमुख शहरयार खान ने कहा कि अकमल इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी के पहले आयोजित दो फिटनेस टेस्ट में फेल रहे हैं। हमारी रणनीति में अनफिट खिलाडिय़ों को आगे जारी न रखना शामिल है और इसी के चलते उन्हें वापस बुलाने का निर्णय लिया है। हमारे पास टीम घोषित करने की अंतिम तारीख 25 मई की है जिसको ध्यान में रखते हुए हम जल्द से जल्द उमर के विकल्प को टीम में शामिल करेंगे। 

गौरतलब है कि अमीन और सोहैल ने बहुत दिनों से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। अमीन ने अक्टूबर 2014 में जबकि सोहैल ने मई 2015 में अपना अंतिम वनडे खेला था। उमर को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन चैंपियंस ट्राफी से वह वापसी कर रहे थे और अब अनफिट पाये जाने के बाद उन्हें इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर बैठना पड़ेगा।  

Advertising