विश्व कप से जूनियर टीम को बाहर करना हास्यास्पद : पाकिस्तान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2016 - 06:58 PM (IST)

कराची: अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) का जूनियर विश्व कप से पाकिस्तान की टीम को बाहर करने का फैसला पीएचएफ को नागवार गुजरा और उसके सचिव शाहबाज अहमद ने इस कदम को ‘हास्यास्पद’ करार दिया। अहमद ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए बड़ा झटका है क्योंकि हम लखनउ में होने वाले टूर्नामेंट के लिये वीजा जारी करने के लिये भारतीय उच्चायोग को मनाने की अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे थे।’’ एफआईएच ने सोमवार को पाकिस्तान को आठ से 18 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के 16 भागीदार देशों की सूची से हटा दिया। 

उसका कहना था कि पाकिस्तान हाकी महासंघ ने वीजा के लिये देर से अपील की और यहां तक कि समयसीमा तक भागीदारी संबंधी जरूरतें पूरी नहीं की थी। एफआईएच ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के स्थान पर मलेशिया को शामिल किया है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहबाज ने कहा कि पीएचएफ ने भारतीय उच्चायोग को 24 अक्तूबर को ही वीजा के लिये आवेदन कर दिया था जबकि एफआईएच की टीमों की प्रविष्ठियां हासिल करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर थी।  

उन्होंने कहा, ‘‘हम वीजा जारी होने तक होटल बुक नहीं कर सकते और यात्रा की अन्य व्यवस्थाएं नहीं कर सकते थे। हमें आज तक भी वीजा नहीं मिले हैं।’’ शाहबाज ने कहा, ‘‘हमें इस टूर्नामेंट के लिये सरकार से पैसा मिला है और इसलिए पैसों से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं थी। यह दुखद लेकिन अटपटा फैसला है क्योंकि एक भारतीय नरिंदर बत्रा के एफआईएच अध्यक्ष बनने के बाद इतना कड़ा फैसला किया गया। ’’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News