पाकिस्तान हाॅकी महासंघ ने भारत को दी धमकी

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 01:03 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान हाॅकी महासंघ ने धमकी दी है कि अगर उसके खिलाडिय़ों को आसानी से वीजा और शीर्ष स्तरीय सुरक्षा नहीं मिली तो वह अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा। पाकिस्तान हाकी महासंघ के अध्यक्ष खालिद खोकर ने दावा किया कि उन्होंने एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा से इस बारे में दुबई में बात की। विश्व कप अगले साल नवंबर दिसंबर में भारत में होना है।  

खोकर ने कहा ,‘‘ हमारी बैठक बहुत अच्छी रही और हमने बत्रा तथा अन्य एफआईएच सदस्यों को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है ।मैने उनसे साफ कहा है कि हमें एफआईएच से आश्वासन चाहिये कि हमें वीजा आसानी से मिलेगा और विश्व कप के दौरान शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैने साफ तौर पर कहा कि हमें अगर वैसी समस्या आई जो हमारी जूनियर टीम को आई थी तो हम भारत टीम नहीं भेजेंगे।’’ 

उन्होंने दावा किया कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान की जूनियर टीम को जूनियर विश्व कप के लिये समय पर वीजा नहीं दिया था। उन्होंने कहा ,‘‘ हमारी टीम भारत नहीं जा सकी और इससे हमारी हाकी को काफी नुकसान हुआ। इस बार हमने एफआईएच अध्यक्ष से पहले ही कह दिया है कि वीजा को लेकर हमें पूरा आश्वासन चाहिये।’’  खेाकर ने कहा कि उन्होंने बत्रा से पाकिस्तान हाकी लीग के बारे में भी बात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News