पाकिस्तान को मिला नया आफरीदी, अपने डेब्यू मैच में ही मचा दिया तहलका

Sunday, Oct 01, 2017 - 09:35 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी ने महज 20 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक 37 गेंदों में जड़ा था, हालांकि  उनका यह रिकॉर्ड टूट चुका है। आफरीदी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। आफरीदी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुक हैं लेकि पाकिस्तान को नया आफरीदी मिल गया है जो महज 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के घरेलू मैचों में धूम मचा रहा है।

17 साल के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने हाल ही में पाकिस्तान के फस्र्ट क्लास टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी में अपना डेब्यू किया. शाहीन शाह ने अपने डेब्यू मैच में ही अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही आठ विकेट लेकर पाकिस्तान में सनसनी फैला दी। इसके अलावा शाहीन ने पहली पारी में 1 विकेट झटका था। शाहीन ने इस डेब्यू मैच में जबरदस्त रफ्तार के साथ स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को हैरान कर दिया। शाहिद अफ्रीदी अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के कारण जाने जाते ते लेकिन शाहीन शाह आफरीदी अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

शाहीन आफरीदी को उनकी खतरनाक ऑफ कटर के लिए जाना जाता है, जिसे खेलना काफी मुश्किल होता है। वह गेंद को विकेट के दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं। अपने डेब्यू प्रथम श्रेणी मैच में ही अपनी जोरदार गेंदबाजी से शाहीन ने तहलका मचा दिया है। इस जोरदार प्रदर्शन के बाद वो जल्द ही अपनी जगह पाकिस्तान 
 

 

Advertising