पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव!

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2016 - 12:49 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाल अहमद शहजाद और विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल को हाल ही में अनुशासनहीनता और खराब फार्म के कारण इंग्लैंड दौरे के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान की नई चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक की अगुआई वाली नई चयन समिति ने संभावित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है जिसमें शाहिद आफरीदी को जगह नहीं मिली है।
 
पाकिस्तान को दौरे पर एकमात्र ट्वंटी-20 मैच खेलना है, इसलिए आफरीदी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।  इंजमाम ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अहमद शहजाद और उमर अकमल के हाल ही के अनुशासनात्मक रिकार्ड को देखते हुए उन्हें प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों का ना तो अनुशासन अच्छा है और ना ही हालिया प्रदर्शन सही रहा है। 
 
चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम ने कहा कि इस महीने होने वाले शिविर के लिए सीनियर आलराउंडर शाहिद आफरीदी को भी 35 संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद हफीज को उनकी फिटनेस रिपोर्ट के बाद ही शिविर में शामिल करने की घोषणा की जाएगी। 
 
उन्होंने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि चयन समिति पूरी तरह से एक स्वतंत्र समिति है। बोर्ड सिर्फ हमेें दिशानिर्देश देता है खिलाड़ियों की चयन को लेकर अंतिम फैसला चयन समिति का होता है। इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए जून के आखिरी में एबटाबाद में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट,पांच एकदिवसीय और एक ट्वंटी-20 मैच खेलना है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News