नहीं पता पाकिस्तान को कोचिंग देने के लिए क्या करना होगा: सकलेन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 08:47 AM (IST)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने आज देश के क्रिकेट ढांचे की आलोचना की जिसने उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम की कोचिंग से महरूम रखा है।  सकलेन ने समाचार पत्र में दिए साक्षात्कार में कहा कि मुझे नहीं पता कि ऐसे ढांचे में कैसे काम करूं जहां सिफारिश और राजनीतिक संपर्क आपको काम दिलाते हैं।

पाकिस्तान की ओर से 208 टेस्ट और 288 एकदिवसीय विकेट चटकाने वाले इस दिग्गज स्पिनर को ‘दूसरा’ इजाद करने का श्रेय भी जाता है।  इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ स्पिन सलाहकार के रूप में काम कर रहे सकलेन ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें सलाह दी कि पीसीबी से काम हासिल करने के लिए या तो बोर्ड की आलोचना करो या फिर राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल करो।  

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कर सकता। मेरी योग्यता, अनुभव और क्रिकेट की पृष्ठभूमि सभी के सामने है। सकलेन ने कहा कि मैंने आस्ट्रेलिया के क्रिकेट सेंटर आफ एक्सीलेंस के साथ काम किया। न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुझे स्पिन सलाहकार नियुक्त किया। मैं इंग्लैंड में लेवल तीन का कोच हूं। पाकिस्तान क्रिकेट में काम करने के लिए मुझे ऐसी चीजें करने की जरूरत नहीं है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News