शार्जील और खालिद ने स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से किया इंकार

Wednesday, Feb 22, 2017 - 08:11 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाज शार्जील खान और खालिद लतीफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कारण बताआे नोटिस के जवाब में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से इन्कार किया है।  बोर्ड ने इन दोनों पर आरोप लगाये हैं। उन्हें पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत निलंबित किया गया है और उन्हें पीसीएल के दौरान दुबई से स्वदेश भेज दिया गया था।  

इन दोनों के खिलाफ कई आरोप लगाये गये हैं जिनमें सट्टेबाजों के साथ संपर्क रखना और मैचों में स्पाट फिक्सिंग करना भी शामिल है। इन दोनों खिलाडिय़ों के करीबी सूत्रों ने हालांकि अपने वकीलों के जरिए सभी आरोपों का खंडन किया है। एक सूत्र ने कहा, ‘‘दोनों ने कहा है कि वे पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद के आग्रह पर यूसुफ नाम के के एक व्यक्ति से मिले थे। 

उन्होंने कहा कि वे यूसुफ को प्रशंसक मानकर चल रहे थे और इसलिए उससे मिलने के लिए गए लेकिन जब उसने उनके सामने पेशकश की तो वे वहां से चले गये।’’ शार्जील ने कहा, ‘‘मैंने किसी भी तरह के गलत कामों में शामिल होने से इन्कार किया है। मैं एेसा कुछ भी काम नहीं कर सकता जिससे देश बदनाम हो। पीसीबी ने हमसे मीडिया से बात नहीं करने के लिये कहा है लेकिन सचाई सामने आएगी। ’’

Advertising