पाक के इस दागी क्रिकेटर की हो सकती है टीम में वापसी

Tuesday, Mar 14, 2017 - 03:49 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के दागी पूर्व कप्तान सलमान बट की वेस्टइंडीज के खिलाफ अप्रैल में होने वाली तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में वापसी हो सकती हैं। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय चयन समिति को स्वीकृति दे दी है। वर्ष 2010 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर 32 साल के बट टीम के साथियों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के साथ स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के मुख्य साजिशकर्ता थे। इन तीनों को पांच साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था और जेल की सजा भी मिली थी।  

इन तीनों का प्रतिबंध सितंबर 2015 में पूरा हो गया था। बट ने इसके बाद से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि आमिर ने पिछले साल जनवरी में राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी। पीसीबी इससे पहले बट को दोबारा पाकिस्तान की ओर से खेलने की स्वीकृति देने से हिचक रहा था और हमेशा कहता रहा कि इस पर फैसला राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को करना है।  

एक सूत्र ने कहा, ‘‘अब पीसीबी ने भी स्वीकृति दे दी है और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर से वेस्टइंडीज में टेस्ट श्रृंखला के लिए संभावित चयन पर चर्चा की और बट के नाम पर गंभीरता से विचार किया गया। ’’  उन्होंने कहा कि टीम की घोषणा से पहले होने वाले राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर में बट को बुलाया जा सकता है। 
 

Advertising