हमारा क्षेत्ररक्षण मजबूत होना भारत को हराने में मदद करेगा: हैड

Thursday, Sep 14, 2017 - 07:46 PM (IST)

चेन्नई: आस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हैड ने कहा है कि उनकी टीम का क्षेत्ररक्षण काफी मजबूत है यह सीरीज में निर्णायक भूमिका अदा करेगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितम्बर से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुुरु हो रही है। सीरीज का पहला मैच रविवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। हैड ने गुरुवार को स्टेडियम में अभ्यास सत्र से इतर कहा कि क्षेत्ररक्षण आप को मैच जिताता और हराता है। आस्ट्रेलिया का क्षेत्ररक्षण शुरु से ही काफी मजबूत रहा है। हमने अपनी क्षमता पर बहुत काम किया है और टीम में अभी भी काफी अच्छे फील्डर है। यदि हम कैच पकड़ते हैं और रन आउट करते हैं तो गेम बदल सकते हैं। हमारे पास कई शानदार फील्डर है। हमें सिर्फ मौके भुनाने की जरुरुत है।

हैड ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा कि मैं सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। उम्मीद है कि मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। मैंने टीम में वापसी की है और मैं आत्मविश्वास से लबरेज हूं। अभ्यास मैच में क्रीज पर कुछ समय बिताना अच्छा रहा। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है और सभी को पता हैं कि उन्हें टीम में क्या भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा,Þ हमारे पास डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ हैं जो शानदार फॉर्म में हैं। टीम में मैथ्यू वेड भी हैं।

हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं। अभ्यास मैच में कई बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था और गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। हैड ने गेंदबाजी को लेकर कहा कि मैंने और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार गेंदबाजी की है। मैक्सवेल टीम के लिए तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। एक बार जब टीम को अच्छी शुरुआत मिल जाती है तो मैक्सवेल रन रेट को तेजी से बढ़ा सकते हैं।

Advertising