ओस्तापेंको ने प्लिस्कोवा को बनाया उलटफेर का शिकार

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 05:17 PM (IST)

सिंगापुर: येलेना ओस्तापेंको ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स में गुरूवार को अपने ग्रुप के आखिरी मैच में कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ 6-3 6-1 से आसान जीत दर्ज कर सत्र का समापन विजयी अंदाका में किया। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी प्लिस्कोवा ने इससे पहले अपने व्हाइट ग्रुप के शुरूआती दोनों ओपनिंग मैच वीनस विलियस और गरबाइन मुगुरूजा के खिलाफ जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। लेकिन ग्रुप के अपने आखिरी मैच में उन्हें चेक खिलाड़ी ओस्तापेंको से सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में हार झेलनी पड़ गयी। 

ओस्तापेंको इससे पहले अपने शुरूआती दोनों मैचों में शिकस्त मिली थी और उनका सफर यहां समाप्त हो गया। लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने खुलकर खेलते हुये आसान जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद उन्होंने कहाÞ प्लिस्कोवा अच्छी खिलाड़ी हैं और उनका पूरा सत्र कमाल का रहा लेकिन मेरे पास इस मैच में हारने के लिये कुछ नहीं था। मेरे लिये यह वर्ष कमाल का रहा इसलिये मैं यहां से जीतकर जाने पर खुश हूं। इससे पहले टूर्नामेंट में डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को 6-0 6-2 से पराजित कर आसानी से सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। 

वोज्नियाकी सत्र के आखिरी टूर्नामेंट में पांचवीं बार खेल रही हैं। उन्होंने इससे पहले यूक्रेन की एलीना स्वीतोलीना को 6-2 6-0 से मात दी। वोज्नियाकी ने इस सत्र में 58 मैच जीते हैं तथा सात बार टूर्नामेंटों के फाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने गत माह टोक्यो में खिताब भी जीता था। वहीं रेड ग्रुप में कैरोलीना गार्सिया ने स्वीतोलीना को 6-7 6-3 7-5 से कड़े संघर्ष में हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News