सलमान और योगेश्वर का नहीं हुआ आमना-सामना

Tuesday, Jul 19, 2016 - 09:23 AM (IST)

नई दिल्ली: लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता और रियो में भारत की पदक उम्मीद योगेश्वर दत्त की अनुपस्थिति के कारण उनका बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान से भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के विदायी समारोह में आमना-सामना नहीं हो पाया।  

 
सलमान को आईओए ने जब रियो ओलिंपिक के भारतीय दल के लिए सछ्वावना दूत नियुक्त किया था तब सबसे पहले योगेश्वर ने ही इसका विरोध करते हुए कहा था कि क्या आईओए को सछ्वावना दूत बनाने के लिए कोई खिलाड़ी नहीं मिला। योगेश्वर के विरोध के बाद उडऩ सिख मिल्खा सिंह और कई अन्य खिलाड़ियों ने भी सलमान को सछ्वावना दूत बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी।   
 
आईओए के भारतीय खिलाड़ियों के लिए आधिकारिक विदाई समारोह में सलमान और योगेश्वर का आमना-सामना हो सकता था। सलमान ने समारोह में मौजूद कई भारतीय खिलाड़ियों को ओलंपिक जर्सी भेंट की थी। समारोह में योगेश्वर का नाम भी पुकारा गया लेकिन उनके न होने पर किसी अन्य पहलवान ने उनकी जर्सी ग्रहण की। यदि योगेश्वर समारोह में मौजूद होते तो आईओए के लिए अप्रिय स्थिति उत्पन्न हो सकती थी लेकिन योगेश्वर नहीं आए जिससे यह अप्रिय टकराव टल गया। समारोह में एक अन्य भारतीय पहलवान नरसिंह यादव भी नहीं पहुंच सके। 
 
Advertising