Pics: इस गोल्ड मेडलिस्ट के साथ 7 साल तक होता रहा याैन शोषण

Saturday, Oct 21, 2017 - 04:49 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर  #MeeToo कैंपेन के दौरान अमरीकी की ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ी मेकएला मैरोनी ने भी बड़ा खुलासा किया। जी हां, यह ऐसा कैंपेन है, जिसमें दुनिया भर के पुरुष व महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बता रहे हैं। मेकएला मैरोनी ने अपनी दर्दभरी कहानी सुनाते हुए कहा कि अपने साथ हुई किसी बुरी घटना के बारे में सार्वजनिक तौर पर कहना मुश्किल है। 

7 सालों तक होता रहा यौन शोषण
इसी दौरान मेकएला मैरोनी ने बताया कि 7 सालों तक उनका यौन शोषण किया जाता रहा। इसके साथ लिखा कि मैं 13 साल की उम्र से उनके साथ ऐसा होना शुरु हो गया था और तब तक होता रहा जब तक खेल से रिटायर नहीं हो गई।इसके साथ उन्होंने खुलास करते हुए लिखा कि मेरा उत्पीड़न वूमेन जिम्नास्टिक्स टीम के डॉक्टर लैरी नस्सार ने किया था। 

ओलिंपिक मेडल जीनने के लिए दिक्कतें झेलनी पड़ीं
उन्होंने आगे लिखा कि सार्वजनिक तौर पर अपने साथ हुई किसी बुरी घटना के बारे में कहना काफी मुश्किल होता है। मैं जानती हूं क्योंकि मेरे साथ भी कुछ ऐसा हुआ है। लोग जानते हैं कि ये सिर्फ हॉलीवुड में नहीं हो रहा है। ये हर जगह हो रहा है। जहां कहीं भी कोई ताकतवर पद पर है, वहां उत्पीड़न होने की आंशका बढ़ जाती है। मेरा सपना था कि मैं ओलिंपिक मेडल जीतूं, लेकिन अपने इस सपने को पूरा करने के रास्ते में जो दिक्कतें मुझे झेलनी पड़ीं- वो गैरजरूरी और परेशान करने वाली थीं।

''मेडिकल ट्रीटमेंट'' के नाम पर किया उत्पीड़न
मैरोनी ने आगे लिखा कि अमरीकी महिलाओं के जिम्नास्ट और ओलिंपिक टीम के डॉक्टर लैरी नस्सार ने मेरा उत्पीड़न किया। नस्सार ने मुझसे कहा कि मेरे साथ जो भी हो रहा है वो एक ''मेडिकल ट्रीटमेंट'' का हिस्सा है और वो अपने मरीजों के साथ 30 सालों से ऐसा कर रहे हैं। जिमनास्ट ने लिखा है कि ये आदमी जहां कहीं भी मिलता था, 'ट्रीटमेंट' करने में जुट जाता था। उन्होंने लंदन ओलंपिक के दौरान भी ऐसा किया।

नींद की गोली देकर किया यौन शोषण
मैरोनी के मुताबिक एक बार फ्लाइट के लिए नींद की गोली देने के नाम पर उन्हें सुला दिया गया। जब वह जगी तो होटल के कमरे में अकेले 'ट्रीटमेंट' झेल रहीं थी। मैरोनी आगे लिखती हैं कि वह रात उनके लिए सबसे खौफनाक रात थी। मुझे लगा मैं उस रात मर ही जाऊंगी। बता दें कि ये वही जिमनास्ट हैं जिनका एक फोटो सोशल मीडिया पर 2012 ओलंपिक के बाद खूब वायरल हुआ था।2012 ओलंपिक में इस अमरीकी जिमनास्ट के गले में मेडल था। 

Advertising