देखें Video, जब दूसरे वनडे में धोनी ने युवराज को OUT होने से बचाया

Friday, Jan 20, 2017 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली: वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने डीआरएस से ज्यादा महेंद्र सिंह धोनी पर पूरा विश्वास रखने का बयान दिया। कोहली ने कहा था कि आंकड़ें देखने पर पता चलता है कि 95 प्रतिशत बार धोनी का डीआरएस रिव्‍यू सही रहा है। इसलिए उनकी बात मानी जाएगी। कप्‍तान कोहली की बात को धोनी ने पुणे वनडे में भी साबित कर दिया। जब उन्होंने पहले वनडे में हार्दिक पांड्या की गेंद इयॉन मॉर्गन के कैच की अपील ठुकरा दी थी और दूसरे वनडे में युवराज को आउट होने से बचा लिया। इसके चलते युवराज ने पहली बार वनडे क्रिकेट में 150 रन का आंकड़ा छुआ। 

भारतीय पारी के 41वें ओवर में क्रिस वोक्‍स के ओवर की 5वी गेंद पर युवी ने ऑफ साइड में गेंद को दिशा देने की कोशिश की। गेंद उनके बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में समा गई। गेंदबाज और विकेटकीपर की अपील पर अंपायर अनिल चौधरी ने युवराज को आउट कर दिया, लेकिन धोनी ने युवराज की ओर देखे बिना ही डीआरएस मांग लिया। इसके बाद युवराज ने भी फैसले के खिलाफ अपील की।


रिप्‍ले में दिखार्इ दिया कि गेंद युवराज के बल्‍ले को छूने के बाद जमीन पर लग गई थी तीसरे अंपायर ने अनिल चौधरी को फैसला बदलना पड़ा। धोनी की तुरंत अपील के चलते युवराज बच गए और उन्‍होंने 150 रन की पारी खेली। यह उनके वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी है। 

Advertising