इंडियन ऑयल और इंडियन यूनिवर्सिटीज ने जीते मुकाबले

Tuesday, Sep 20, 2016 - 08:27 AM (IST)

भोपाल: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने ओबैदुल्लाह खान हेरिटेज हॉकी कप में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 5-1 से और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को 3-1 हरा दिया।   

पूल सी में आईओसीएल के विक्टो सिंह ने पीएनबी के खिलाफ 12 वें मिनट में बढ़त दिला दी लेकिन पीएनबी के अर्जुन अंतिल ने 24 वें मिनट में ही बराबरी कर ली। इसके बाद वीआर रघुनाथ के पेनल्टी कॉर्नर की मदद से गोल कर हाफटाइम से पहले 32 वें मिनट में आईओसीएल को 2-1 से बढ़त दिला दी। रघुनाथ ने 38 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर की मदद से फिर गोल दागा। इसके बाद कप्तान दीपक ठाकुर ने 46 वें और 64 वें मिनट में गोलकर आईओसीएल को 5-1 से शानदार जीत दिला दी। आईओसीएल के देवेश चौहान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।  

एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ने पूल बी में भारतीय खेल प्राधिकरण को 3-1 से शिकस्त दी। एआईयू के हरमनप्रीत सिंह ने टीम के लिए 16वें मिनट में गोलकर खाता खोला। दूसरे हाफ में साई की तरफ से ब्रिजेंद्र कुशवाहा ने 39 वें मिनट में स्कोर को बराबर कर दिया। एआईयू की तरफ से कंवरजीत सिंह ने 47 वें मिनट में गोलकर बढ़त कायम कर ली। केपी सोमैया ने 57 वें मिनट में गोल दागकर एआईयू को 3-1 से जीत दिला दी। गोलकीपर पारस मल्होत्रा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।   पूल बी से बीपीसीएल, पूल सी से ओएनजीसी और पूल डी से रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Advertising